रतलाम बाल चिकित्सालय से बदमाशों ने चुराई ऑक्सीजन लाइन, टला बड़ा हादसा

Ratlam News: मध्य प्रदेश (MP) के रतलाम से ऐसी घटना सामने आई है जो हैरान कर देने वाली है। यहां पर बाल चिकित्सालय (Ratlam Children Hospital) के परिसर में लगी ऑक्सीजन लाइन को चुराने की घटना को अंजाम दिया गया है। गनीमत यह रही कि जब यह वारदात हुई उस समय कोई भी व्यक्ति वेंटिलेटर पर नहीं था वरना किसी की भी जान जा सकती थी।

चोरों ने बाल चिकित्सालय के प्राइवेट वार्ड की ऑक्सीजन पाइप लाइन से कॉपर का पाइप चुरा लिया है। यह पाइपलाइन ऑक्सीजन प्लांट से आईसीयू और एमसीएच में नवजात शिशु गहन चिकित्सा वार्ड में जाती है। अगर इनसे जुड़ी जगह पर पाइप लाइन काटी गई होती तो बड़ा हादसा हो जाता क्योंकि उस समय शिशु चिकित्सा इकाई में 5 से 6 बच्चे भर्ती थे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।