परमवीर चक्र से सम्मानित योगेन्द्र यादव का विधानसभा अध्यक्ष ने किया सम्मान

Girish Gautam honored Yogendra Yadav  : सेना के सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित योगेन्द्र यादव का विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सम्मान किया। रीवा के शासकीय आवास में आयोजित गरिमामय भव्य समारोह में योगेन्द्र यादव का शाल, श्रीफल एवं सुपारी से बनी श्रीगणेश प्रतिमा भेंट कर सम्मान किया गया। इस दौरान सांसद जनार्दन मिश्र एवं विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति ने भी उन्हें सम्मानित किया।

नववर्ष की संध्या पर आयोजित अभिनंदन समारोह कार्यक्रम में योगेन्द्र  यादव का गिरीश गौतम ने स्वयं स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि योगेन्द्र यादव ने 19 वर्ष की आयु में देश की सीमा में दुश्मनों से लड़ते हुए अदम्य साहस का परिचय दिया और दुश्मन सेना के छक्के छुड़ा दिये थे। उनका यह पराक्रम नौजवानों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनेगा। देश की रक्षा के लिए हमारे देश के युवाओं में उत्साह है जो बाल्यकाल से ही सेना में जाकर देश की रक्षा के लिए स्वप्न देखते हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।