Rewa School Timing: भीषण गर्मी में बच्चों को राहत, बदला स्कूलों का समय, कलेक्टर का आदेश जारी

school holiday

Rewa School Timing : शहर से लेकर गांव तक भीषण गर्मी का कहर जारी है। मौसम वैज्ञानिकों के अलर्ट के बाद राज्य शासन द्वारा सभी कलेक्टरों को आदेश दिए गए हैं। इसी कड़ी में रीवा कलेक्टर ने इस समस्या को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। जिससे छात्र-छात्राओं को गर्मी से बचाया जा सकेगा। आइए विस्तार से जानें नया समय सारणी यहां…

Rewa School Timing: भीषण गर्मी में बच्चों को राहत, बदला स्कूलों का समय, कलेक्टर का आदेश जारी

आदेश जारी

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने इस फैसले को लेकर बताया कि, तापमान में लगातार बढ़ोतरी जारी है। इसलिए छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इस निर्णय का अनुपालन करना बहुत जरूरी है। जिलेभर के सरकारी, हायर सेकेण्डरी, केन्द्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सीबीएसई, आईसीएसई, प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों का समय बदल दिया गया है। अब नए आदेशानुसार, स्कूल सुबह 8 बजे से 12.30 बजे तक निर्धारित किया है। वहीं, परीक्षाओं का संचालन पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।

भीषण गर्मी का कहर जारी

बता दें कि जिले में भीषण गर्मी का कहर जारी है। जिसके कारण लोगों को धूप से बचने के लिए अपने घरों में ही बंद रहना पड़ रहा है। इससे ज़्यादा चिंता की बात यह है कि ऐसी गर्मी से छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर खतरा हो सकता है। इसलिए स्कूलों के समय परिवर्तित किए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा, धूप से बचने के लिए लोगों को तौलिया व गमझे का उपयोग करना पड़ रहा है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News