Right to Education: आगामी शिक्षा सत्र 2024-25 में एडमिशन के लिए तेजी से किए जा रहे सत्यापन, 13 मार्च को खुलेगी आरटीई की लॉटरी

Right to Education: शिक्षा के अधिकार (आरटीई) के चलते प्रदेश में आगामी शिक्षा सत्र 2024-25 में एडमिशन के लिए आवेदन तेजी से किए जा रहे है। वहीं इसके लिए सत्यापन का काम भी तेजी से चल रहा है। सत्यापन के बाद अब 13 मार्च को एडमिशन के लिए लॉटरी निकाली जाने वाली है।

Right to Education: जिले में शिक्षा के अधिकार के तहत प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन के लिए दर्ज आवेदनों का सत्यापन तेजी से किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सत्र 2024-25 के लिए जिले में कुल 10,135 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं, जिनमें से 7336 का सत्यापन अब तक पूरा हो चुका है। आवेदनों के सत्यापन के बाद, 13 मार्च को प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन के लिए लॉटरी निकाली जाने वाली है। वहीं इस लॉटरी से उम्मीदवारों को उच्च शिक्षा में संसथान में एडमिशन मिलेगा।

दरअसल देपालपुर से जुड़े स्कूलों में 939 आवेदन दर्ज हुए थे, जिनमें से 787 का सत्यापन हो चुका है, जो एक उच्च सत्यापन दर को दर्शाता है। महू में भी 968 में से 759 आवेदनों का सत्यापन हो चुका है, जो एक उच्च सत्यापन दर को दर्शाता है। दरअसल इससे साफ है की एडमिशन के लिए सत्यापन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें की 78. 41 फीसदी सत्यापन किए जा चुके हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।