कलेक्टर की प्रेरणा बनी हौसला, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तस्वीर

सागर| मध्य प्रदेश के सागर जिले (Sagar District) के नवागंतुक कलेक्टर Collector दीपक सिंह (Deepak Singh) सरकार के ‘किल करोना’ (kill Corona) अभियान के तहत इन दिनों एक अनूठी पहल कर रहे हैं। कलेक्टर के निर्देश पर कोविड-19 यानी कोरोना मरीजो को न केवल इलाज मुहैया कराया जा रहा है बल्कि उनके साथ साथ उनका हौसला भी बढ़ाने की कोशिश खुद डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ कर रहा है। इन दिनों एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसे खुद कलेक्टर दीपक सिंह ने भी अपने फेसबुक (Facebook) एकाउंट पर पोस्ट किया है ।

सागर मेडिकल कॉलेज की इस वीडियो में एक 73 साल की कोरोना पीङिता महिला के साथ डॉक्टर और नर्सों की टीम नजर आ रही है जो उनसे सहज अंदाज में बात कर उनकी हौसला अफजाई कर रही है। जिस भाव से कोरोना पेशेंट के साथ डॉक्टर गले मिलकर उन्हें संबल बता रहे हैं वह अपने आप में एक उदाहरण है और उन लोगों के लिए भी जो कोरोना को एक छूत की बीमारी मान बैठे हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी कह चुके हैं कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं बल्कि सावधान रहने की जरूरत है और उसके साथ साथ ही कोरोना संक्मितो के साथ किसी भी तरह का अलग व्यवहार करने की जरूरत नहीं है बल्कि उनकी हौसला अफजाई के माध्यम से ही इस बीमारी से उन्हें मुक्त कराया जा सकता है। कलेक्टर ने भी देश के इस मूलमंत्र को अपना लिया है कि हमें बीमारी से लड़ना है बीमार से नहीं और यह वीडियो भी कहीं न कहीं इसी ओर संकेत कर रहा है।

Inspiring.. creating benchmark for all others .. BMC level of care to the covid 19 patients. See the ambiance , affection and love 💕Team effort from Dr Talha Saad Dr Ramesh PandeyDr Jyoti TiwariDr Shulabh Jain Dr Aishwarya ChaturvediBrother RichardSister Arti Sister Prerna.Many congratulations and best wishes to team Bundelkhand Medical College, Sagar.

Deepak Singh द्वारा इस दिन पोस्ट की गई शुक्रवार, 26 जून 2020