सागर में तूफान : दलितों के घर तोड़े जाने पर दिग्विजय सिंह का गुस्सा फूटा, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात, मंत्री ने दी सफाई

Congress accuses BJP of demolishing Dalit houses : सागर जिले की सुरखी विधानसभा में दस दलित परिवारों के मकान गिराए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि ये मकान परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्देश पर गिराए गए हैं। उन्होने सवाल किया कि क्या बीजेपी नेताओं के मकान सरकारी जमीन पर नहीं बने हैं। इसी के साथ उन्होने गुरुवार को रैपुरा गांव जाकर पीड़ितों से मिलने की बात भी कही है। वहीं मंत्री राजपूत ने कांग्रेस के आरोपों को अनर्गल बताते हुए कहा है कि जिनके मकान गिराए गए हैं उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत पट्टे दिए जाएंगे।

दिग्विजय सिंह ने कहा है कि गोविंद सिंह राजपूत के इशारे पर अनुसूचित परिवारों के मकान गिराए गए। उन्होने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘सागर ज़िले के सुरखी विधानसभा के ग्राम रेपुरा के लगभग १० अहिरवार समाज अनुसूचित जाति के प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्मित मकान मंत्री गोविंद राजपूत के निर्देश पर गिराए गए। क्यों? क्योंकि ये मंत्री से डरते नहीं हैं। शासकीय योजना के अन्तर्गत प्रधान मंत्री आवास योजना में बने मकान बनते रहे तब प्रशासन क्यों सोता रहा? क्या भाजपा के नेताओं के मकान शासकीय भूमि पर नहीं बने? उन पर बुल डोज़र क्यों नहीं चला? यह ग़रीब अनुसूचित जाति के साथ घोर अन्याय है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं आज रैपुरा दोपहर तक पहुँचूँगा। मौक़े पर पहुँच कर पीड़ित अनुसूचित जाति के साथ बैठ कर चर्चा कर आगे की रूप रेखा तय करूँगा।’

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।