सीढ़ियों पर माथा टेककर कांग्रेस दफ्तर पहुंची पारुल साहू, बोलीं, ‘फिर लहराएगा लोकतंत्र का परचम’

सागर, सुरखी, ब्रजेन्द्र रैकवार| भाजपा (BJP) छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल होने वाली सुरखी क्षेत्र की पूर्व विधायक पारुल साहू (Parul Sahu) का आज जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इससे पहले पारुल साहू ने तीनबत्ती स्थित डॉ हरिसिंह गौर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कांग्रेस कार्यालय पहुंचने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी की अगुआई में यहां उपस्थित कांग्रेसजनों ने गाजे- बाजे और जोरदार नारेबाजी के साथ उनकी भव्य अगवानी की। कार्यक्रम के बाद उन्होंने काफिले के साथ भगवान गंज चौराहा पहुंचकर संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित करते हुए संविधान की रक्षा का संकल्प लिया। कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश के पहले पारुल साहू ने सीढ़ियों पर अपना माथा टेक कर पार्टी के प्रति अपनी श्रद्धा को व्यक्त किया।

पूर्व विधायक पारुल साहू ने कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा और राष्ट्रीय नेताओं के चित्रों पर पुष्पमाला अर्पित कर उन्हें नमन किया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने सर्वप्रथम संपूर्ण कांग्रेस परिवार की ओर से उनका पुष्पमाला और तिरंगा दुशाला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान यहां उपस्थित प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे अमित रामजी दुबे वरिष्ठ नेता पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक बुंदेलसिंह बुंदेला शौकत अली शरद पुरोहित विजय साहू पप्पू गुप्ता सिंटू कटारे राजाराम सरवैया दीनदयाल तिवारी आदि ने भी पुष्पगुच्छ भेंट कर पारुल साहू का स्वागत किया।

स्वागत भाषण देते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि कांग्रेस परिवार में जन्म लेकर इसी संस्कृति में पली-बढ़ी पारुल साहू के कांग्रेस पार्टी में वापस लौटने और कांग्रेस कार्यालय पहुंचने पर उन्हें बेहद खुशी और गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सुरखी की जनता के साथ जो अन्याय और विश्वासघात हुआ है उसे पारुल साहू के माध्यम से समाप्त किया जाएगा।

पूर्व विधायक पारुल साहू ने संबोधित करते हुए कहा कि चुने हुए जनप्रतिनिधि ने कांग्रेस परिवार और सुरखी के जनता के स्वाभिमान को चोट पहुंचाई है। उन्होंने आरोप लगाया कि जनमत और लोकतंत्र को बेचकर सुरखी में जिस तरह से अहंकार और डर का बोलबाला हो रहा है, उसे समाप्त करने का मैंने बीड़ा उठाया है। माननीय कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सुरखी की जनता की ताकत के बल पर एक बार फिर वहां लोकतंत्र और जनमत का परचम लहराएगा।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने कहा कि स्वाभिमानी पिता की स्वाभिमानी बेटी के रूप में कांग्रेस और सुरखी के स्वाभिमान की रक्षा के लिए पारुल साहू वापस अपने घर लौटी हैं। और आज पूरा कांग्रेस परिवार उनके इस संकल्प और अभियान में उनके साथ खड़ा है। आभार प्रदर्शन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शरद पुरोहित ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here