Lokayukta Action: ग्राम पंचायत सचिव रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Atul Saxena
Published on -

Lokayukta Action : रिश्वत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और रिश्वतखोर शासकीय सेवक के खिलाफ कड़े एक्शन के बावजूद ये सिलसिला रुक नहीं रहा है।  लालच में अंधे कुछ शासकीय सेवक सरकारी राशि का हस्तांतरण, शासकीय कार्य के बिल पास करने या फिर किसी योजना के तहत लाभ पहुँचाने के बदले रिश्वत मांगते ही है फिर शिकायत के बाद पकड़े भी जाते हैं, ताजा मामला सागर जिले का है।

एसपी लोकायुक्त पुलिस सागर रामेश्वर यादव से मिली जानकारी के मुताबिक सागर जिले की बंडा तहसील के गाँव पट्कुई हनौता में रहने वाले चन्द्र कुमार अहिरवार ने एक शिकायती आवेदन दिया था जिसमें ग्राम पंचायत सचिव देवी सिंह यादव पर रिश्वत मांगने के आरोप लगाये गए थे।

आवेदक चन्द्र कुमार ने आरोप लगाये कि उनकी माँ के नाम से कपिलधारा कूप स्वीकृत है उसकी राशि के लिए ग्राम पंचायत पट्कुई हनौता का सचिव उसे परेशान कर रहा है और 5000/- रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है।

शिकायती आवेदन के बाद लोकायुक्त पुलिस सागर की टीम ने जाँच की और टेप रिकॉर्डर देकर रिश्वत मांगे जाने की बातें रिकॉर्ड करवा ली, प्रमाण मिलने के बाद ट्रेप की प्लानिंग और तहसील कार्यालय पहुँच गए।

आज आवेदक चन्द्र कुमार अहिरवार तय समय पर रिश्वत की राशि की पहली किश्त 3000/- रुपये लेकर बंडा तहसील कार्यालय पहुंचा और उसने ये राशि ग्राम पंचायत सचिव देवी सिंह यादव को दे दी और लोकायुक्त टीम को इशारा कर दिया।

इशारा मिलते ही पहले से तहसील के बाहर तैयार खड़ी लोकायुक्त पुलिस सागर की टीम ने कार्यालय में छापा मारा और सचिव को रिश्वत की राशि 3000/- रुपये के साथ पकड़ लिया, जब उसके हाथ धुलवाए तो गुलाबी हो गए। पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर सचिव को गिरफ्तार कर लिया।

Lokayukta Action: ग्राम पंचायत सचिव रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News