मंत्री गोपाल भार्गव डेंगू मरीजों का करायेंगे नि:शुल्क इलाज, निजी हॉस्पिटल हेल्पलाईन नंबर भी किये जारी

सागर, अतुल मिश्रा। प्रदेश शासन के लोक निर्माण तथा कुटीर ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव ने प्रदेश में डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप तथा अस्पतालों में डेंगू मरीजों को भर्ती होने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है उसको देखते हुए मंत्री ने रहली विधानसभा क्षेत्र के डेंगू मरीजों का नि:शुल्क इलाज कराने की घोषणा की है। निजी अस्पताल सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में रहली विधानसभा क्षेत्र के सभी डेंगू मरीजों का नि:शुल्क इलाज कराया जायेगा जिसके लिए संबंधित मरीज तथा परिजन दिए गए हेल्प लाईन नंबर पर संपर्क कर सकते है। मरीज के लिए अस्पताल में भर्ती कराने एवं स्वस्थ्य होने के बाद उसे घर तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था मंत्री भार्गव ने करने की बात कही है।

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर जगमगाएंगे सरकारी भवन, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे

इस संबंध में मंत्री पुत्र तथा भाजपा नेता अभिषेक भार्गव ने बताया है कि रहली विधानसभा क्षेत्र में डेंगू का प्रभाव बढ़ने से बहुत परिवार पीड़ित है। अस्पतालों में रोजाना डेंगू मरीजों का इलाज कराने के लिए भीड़ लगी हुई है। कई लोग डेंगू के चलते बहुत परेशान है। जिसके चलते मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि क्षेत्र की जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। डेंगू मरीजों का हम नि:शुल्क इलाज करायेंगे। इसके लिए उन्होंने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल सागरश्री मकरोनिया से टाईअप करते हुए कहा है कि रहली विधानसभा क्षेत्र से जितने भी डेंगू मरीज आते है उन्हें तुरंत व्यवस्थित इलाज करते हुए भर्ती किया जाये और बिना किसी शुल्क के उन्हें स्वस्थ्य होने के बाद घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाये। मरीज के इलाज में जितना भी पैसा और बिल होगा उसका भुगतान हम स्वयं करेंगे।

उपचुनाव से पहले धराया शराब से भरा वाहन, भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने, वीडियो हुआ वायरल, जांच शुरू

मंत्री के इस पहल की लोगों ने सराहना करते हुए कहा है कि दीन दुखियों, गरीबों, मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए गोपाल भार्गव जैसा जन सेवक वरदान है। रहली विधानसभा क्षेत्र में कोरोना काल के समय भी उन्होंने न केवल नि:शुल्क इलाज एवं दवाईयों की व्यवस्थाएं की थी वरन् प्रदेश का पहली चिल्ड्रन कोविड हॉस्पिटल भी गढ़ाकोटा में कराया था और अब डेंगू मरीजों के लिए उन्होंने नि:शुल्क इलाज दवाईयों के साथ निजी हॉस्पिटल में भर्ती होने जैसी सुविधाएं अपनी तरफ से रहली विधानसभा क्षेत्र के लोगों को उपलब्ध कराई है। यह सच्ची मानव सेवा है।