MP में ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बची महिला पायलट, सिंधिया ने जांच दल भेजा

विमान

सागर, अतुल मिश्रा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले (Sagar) में आज शनिवार विमान हादसा हो गया।यहां सागर के ढाना एयरपोर्ट पर चाइम्स एविएशन अकादमी एक ट्रेनी विमान टेक ऑफ करते समय रनवे से उतरकर सड़क पर जा पहुंचा और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।बताया जा रहा है कि प्रशिक्षु विमान टेक ऑफ करते समय पायलेट कंट्रोल नही रख सका और विमान रनवे से उतरा और स्टेट हाइवे सागर रहली मार्ग पर सड़क किनारे जा पहुंचा। घटना में विमान में सवार ट्रेनी महिला पायलट सुरक्षित है, जबकि विमान क्षतिग्रस्त हो गया हैहादसे की सूचना पर चाइम्स के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने विमान को पॉलीथिन व ग्रीन नेट से ढंक दिया है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

OBC reservation: 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण का मामला, SC में दायर हुई केविएट

जानकारी के अनुस्सर,  शनिवार दोपहर करीब 3 बजे ट्रेनी महिला पायलट विमान उड़ाने की ट्रेनिंग पर थी उसके ससथ विमान में प्रशिक्षु भी साथ थे विमान टेक ऑफ के समय पायलेट ने नियंत्रण खो दिया और अचानक विमान रनवे छोड़कर सागर-रहली मार्ग के किनारे पर पहुंच गया। झाड़ियों के बीच विमान क्रेश हो गया विमान में ट्रेनी पायलट इशिका शर्मा सुरक्षित रही । चाइम्स एविएशन (Chimes Aviation Academy CAA) ढाना की बड़ी खामी चाइम्स एविएशन अकादमी ढाना में पायलट ट्रेनिंग के दौरान डीजीसीए के नियमो को लगातार नजरअंदाज किये जाने से विमान हादसे हो रहे है ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)