शौचालय के लिए रोजगार सहायक को रिश्वत मांगना पड़ा महंगा, लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

sehore Lokayukta red

Lokayukta Police Action : भ्रष्ट शासकीय सेवकों के खिलाफ लगातार हो रहे एक्शन के बावजूद रिश्वतखोरी की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है, आज एक बार फिर लोकायुक्त पुलिस की टीम को एक भ्रष्ट अधिकारी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है, सीहोर जिले की आष्टा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पीसीओ अर्जुन ठाकुर को शौचालय निर्माण के लिए राशि आवंटित करने के बदले रिश्वत मांगना महंगा पड़ गया है, दरअसल रिश्वत लेते ही लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ ही पकड़ लिया है।

जनपद पंचायत मे लोकायुक्त टीम ने दस्तक देकर बड़ी कार्रवाई की है, जैसे ही लोकायुक्त की टीम फरियादी रोजगार सहायक राजेश सेन ग्राम पंचायत मूंदीखेड़ी ने पीसीओ अर्जुन ठाकुर को 3 हजार रूपए की रिश्वत दी, उसी समय लोकायुक्त की टीम ने घेराबंदी कर अर्जुन ठाकुर को रंगे हाथ पकड़ लिया। यह खबर लगते ही कुछ संदिग्ध कर्मचारी पीछे की गली से फरार हो गए।

शिकायतकर्ता राजेश सेन ने बताया कि 12 साल से में नौकरी कर रहा हूं, बगैर रिश्वत दिए कोई कार्य जनपद पंचायत में नहीं होता है। 9 शौचालय बनना है, जिसकी राशि जारी करने के लिए जिस पर से 4 हजार रूपए की रिश्वत मांगी जा रही थी। 3 हजार रूपए में सौदा तय हुआ। मैंने लोकायुक्त में शिकायत की, जिस पर से लोकायुक्त की टीम ने कार्यवाही करते हुए अर्जुन सिंह ठाकुर को 3 हजार रूपए के साथ गिरफ्तार किया। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

सीहोर से अनुराग शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News