एसडीएम के खिलाफ लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही

अनुराग शर्मा//सीहोर।

एक दिन पहले बुधनी एसडीएम(sdm) वरुण कुमार अवस्थी के खिलाफ छापामार कार्रवाई करने वाली लोकायुक्त पुलिस ने अगले दिन जिला होमगार्ड कार्यालय के एक एएसआईएम(aiim) को होमगार्ड के मैस कमांडर से चार हजार रुपए की राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

लोकायुक्त डीएसपी(dsp) और दल प्रभारी साधना सिंह ने बताया कि होमगार्ड विकास शर्मा विभाग का मैस कमांडर है। उसके द्वारा मेस का संचालन करने के लिए विभाग से राशि ली गई थी। इस राशि का समायोजन उसके द्वारा नगर सैनिकों के वेतन से कटोत्रा करके किया जा चुका था, लेकिन विभाग के लेखाजोखा का काम देखने वाले एएसआईएम राजेश दुबे द्वारा उससे समायोजन पंजी में हस्ताक्षर न कराते हुए आडिट के नाम पर चार हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही थी।

उसके द्वारा चार हजार रुपए की रिश्वत के लिए लगातार दवाब डाले जाने से परेशान विकास शर्मा ने लोकायुक्त पुलिस में इसकी शिकायत चार मार्च को की थी। शिकायत की पुष्टि हो जाने के बाद शनिवार की शाम भोपाल से आए लोकायुक्त दल ने फरियादी विकास शर्मा को विशेष चिन्हित व केमिकल वाले नोट देकर राजेश दुबे के पास भेजा. राजेश दुबे ने जैसे ही रिश्वत की राशि उससे ली, वैसे ही घात लगाकर बैठी लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपिता एएसआईएम के पास से नोट बरामद कर जब उसके हाथ धुलवाए गए तो उसके हाथ लाल हो गए। लोकायुक्त टीम में डीएसपी साधना सिंह, इंस्पेटर संजय शुक्ला, मनाेज पटवा, मनोहर साहू, संदीप सिंह और विनोद शामिल थे।