MP में यहां महिलाओं ने 18 मिनट में 108 सूर्य नमस्कार कर बनाया अनूठा रिकॉर्ड

सीहोर।

जिले में 14 साल की बालिकाओं से लेकर 56 साल की महिलाओं ने एक साथ बिना रुके 18 मिनिट में 108 सामूहिक सूर्य नमस्कार लगाकर एक  नया रिकार्ड बनाने की अनूठी कोशिश की.  शहर के रुकमणी गार्डन में इन्हें मोटिवेट करने के लिए नगर की महिलाएं भी काफी संख्या में उपस्थित रहीं. दरअसल इनका लक्ष्य 20 मिनिट में 108 सामूहिक सूर्य नमस्कार लगाना था, लेकिन उत्साह और लोगों के प्रोत्साहन के कारण इन महिलाओं ने महज 18 मिनिट में ही 108 सामूहिक सूर्य नमस्कार सफलता के साथ पूरे कर लिए. इस आयोजन के लिए महिलाओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के योग मिशन को प्रेरणा बताया। 

सूर्य नमस्कार में भाग लेने आई बुजुर्ग महिलाओं ने बताया की जीवन में स्वस्थ्य रहने के व्यायाम व योगाभ्यास जरूरी है. इनका कहना है कि जब से योग को अपनाया तब से कई बीमारियों की गोलियों और दवाईयों से मुक्ति मिल गई है. 

इस अनूठे रिकॉर्ड के बनाने के लिए ये लोग पिछले 6 माह से नियमित अभ्यास कर रहे थे. सूर्य नमस्कार के अनूठे रिकॉर्ड का हिस्सा बनी बालिकाओं का कहना है कि उन्हें ये कीर्तीमान बनाने के बड़ा आनंद आया. साथ ही इस बात की संतुष्टि भी है कि आयोजन के माध्यम से वे एक सकारात्मक संदेश देने में भी सफल रहीं।