महिला को एक भूल पड़ गई भारी, ठग ने पार कर दिए खाते से 13 लाख, जाँच में जुटी पुलिस

पुलिस ने अज्ञात जालसाज के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का प्रयास है कि किसी तरह महिला की ठगी गयी रकम उसे वापस दिलाई जाए।

Amit Sengar
Published on -
shahdol news

Shahdol News : शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 29 वर्षीय महिला के साथ एक ठग ने जालसाजी करते हुए उसके बैंक खाते से एक झटके में करीब तेरह लाख रुपए पार कर दिए। यह ठगी किसी मोबाइल ऐप या वेबसाइट के जरिए की गयी। खाते से इतनी बड़ी रकम चले जाने की जानकारी लगने के बाद पीड़ित महिला द्वारा इसकी शिकायत ब्यौहारी थाना में दर्ज कराई गयी है। जिस पर पुलिस द्वारा अज्ञात जालसाज के विरुद्ध 318, (4) बी.एन.एस. के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गयी है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला के पति की कुछ समय पहले मृत्यु हो चुकी है, वह अपने बच्चे के साथ ब्यौहारी में कहीं किराए के मकान में रहती है। पता चला है कि उक्त राशि पीड़ित महिला के ससुर द्वारा सेवानिवृत्त होने के बाद अपने सभी पुत्रो को दी थी। जिसमे महिला के पति को भी यह राशि मिली थी लेकिन कुछ समय बाद उसकी मौत हो गयी। जिसके बाद यह राशि महिला के खाते में जमा थी। बीते दिवस महिला के साथ किसी वेबसाईट अथवा मोबाइल ऐप के जारी किसी ठग ने ओटीपी लेकर उसके खाते में मौजूद कुला 12 लाख 85 हजार रुपए पार कर दिए। जब महिला को सारे पैसे चले जाने की जानकारी लगी तो उसके पाँव तले जमीं खिसक गयी। क्योंकि इसी जमा राशि से ही वह अपना व बच्चों का पालन पोषण कर रही थी। पैसे जाने के बाद महिला को इस बात का अहसास हुआ कि किसी जालसाज ने मोबाइल के जरिए उसके साथ ठगी कर सारे पैसे पार कर दिए है।

महिला ने पुलिस से पैसा वापस दिलाने की लगाईं गुहार

घटना के बाद से ही महिला के होश उड़े हुए है, वह समझ नहीं पा रही कि पति की मौत के बाद पैसे भी चले गए हैं तो वह परिवार का पालन पोषण कैसे करेगी। किसी तरह उसने हिम्मत जुटाकर थाना जाकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस से अपना पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाईं है।

जाँच में जुटी पुलिस

इस संबंध में थाना प्रभारी अरुण पाण्डेय का कहना है कि किसी मोबाइल ऐप या वेबसाईट के जरिए महिला के साथ ठगी की गयी है। अज्ञात जालसाज के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पुलिस का प्रयास है कि किसी तरह महिला की ठगी गयी रकम उसे वापस दिलाई जाए।
शहडोल से राहुल सिंह राणा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News