आ रहा है OnePlus 13, लॉन्च डेट कन्फर्म, फीचर्स लीक, मिलेगा 24GB रैम, स्नैपड्रैगन 8 Elite प्रोसेसर से होगा लैस, जानें डिटेल

वनप्लस 13 कुछ दिनों में लॉन्च होने वाला है। डिजाइन में कुछ बदलाव नहीं हुआ है। फीचर्स भी सामने आ चुके हैं।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
oneplus 13

OnePlus 13 : लॉन्च से पहले ही वनप्लस 13 काफी सुर्खियां बटोर रहा है। जल्द ही यह मार्केट में एंट्री लेने वाला है। 31 अक्टूबर को यह चीन में रिलीज होगा। कंपनी के टीज़र जारी करते हुए इसकी पुष्टि भी कर दी है। फोन से जुड़ी कई जानकारी सामने आ चुकी है। इसका AnTuTu स्कोर 3 मिलियन से भी अधिक है। वहीं वनप्लस 13R को मलेशिया के SIRIM सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है।

oneplus 13

वनप्लस 13 के डिजाइन में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ है। इसका लुक काफी हद्द तक पिछले मॉडल जैसा ही है। हालांकि प्रोसेसर और फीचर्स में नहीं अपग्रेड मिलने वाले हैं। बैक में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। दाहिने तरफ कॉर्नर में “H” साइन के साथ एक मेटल रिंग दी गई है। यह तीन रंगों में उपलब्ध होगा- सफेद, ब्लू और ब्लैक।

oneplus 13

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर (OnePlus New Smartphone)

नया वनप्लस 13 स्नैपड्रैगन 8 Elite चिपसेट से लैस होगा। स्मार्टफोन सेल्फ-डिवेलप्ड AI ऐक्सेलरैशन इंजन और सेकंड जनरेशन कूलिंग सिस्टम के साथ आएगा। 24जीबी रैम के साथ 1टीबी तक स्टोरेज मिलेगा। इसमें डुअल गेमिंग ऐन्टेना मिल सकता है, जो सिग्नल को सुधारने में मदद करेगा। हॉरिजॉन्टल ग्रिप के साथ भी सिग्नल में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी। कहा जा रहा है कि यह इंडस्ट्री का पहला फोन है, जो फर्स्ट सिग्नल विज़ार्ड के साथ आएगा। जो खराब पर्यावरण में भी बेहतर नेटवर्क प्रदान करने में मदद करेगा।

oneplus 13

इन फीचर्स को भी जान लें (OnePlus 13 Features) 

  • वनप्लस 13 में 6.8 इंच का BOE X2 माइक्रो क्वाड कर्वड 10 बिट 8टी LTPO OLED डिस्प्ले PWM डिमिंग के साथ मिलेगा।
  • 6000mAh या 6100mAh बैटरी के साथ 100W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।
  • एंड्रॉयड 15 पर आधारित यह ColorOS 15 या ऑक्सिजनOS 15 मिलेगा ।
  • अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिन्ट स्कैनर मिलेगा।
  • आईपी68 या आईपी69 रेटिंग से लैस होगा।
  • 50 मेगापिक्सल LYT 808 मेन कैमरा, 50 मेगापिक्सल JN5 अल्ट्रावाइड कैमरा, 50 मेगापिक्सल 3X पेरिस्कोप कैमरा और 32 मेगापिक्सल सेल्फ़ी कैमरा मिलेगा।
  • एनएफसी, आईआर ब्लास्टर, अलर्ट स्लाइडर, डुअल स्टेरियो स्पीकर्स, एक्स ऐक्सिस हैप्टीक मोटर और मेटल फ्रेम मिलेगा।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News