खनियाधाना में वन विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

आरोपी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया।

खनियाधाना, शिवम पाण्डेय। खनियांधाना में आज (6 जनवरी) रेत माफियाओं के खिलाफ वन विभाग और पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए हैं। जिससे पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि खनियाधाना में आज वन विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जंगल गस्ती के दौरान वन बीट माचरौंन से दो ट्रैक्टर ट्रॉली को अवैध उत्खनन करते हुए पकड़ा लिया है। यह पूरी कार्रवाई वन विभाग ओर पुलिस टीम ने गश्त के दौरान एक ट्रेक्टर ट्राली चालक को रोककर उससे सभी कागज मांगे गए तभी आरोपी ने किसी भी प्रकार के कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाया। फिर रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त कर लिया और उसे पकड़ कर वन परीक्षेत्र कार्यालय खनियाधाना प्रांगण में खड़ा करवाया गया।

यह भी पढ़े… जानिए कौन सी राशि होती है सबसे ज्यादा धैर्यवान, संकट के समय भी बनाए रखती हैं संयम

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से रेत के अवैध व्यापार की शिकायतें लंबे समय से प्रशासन को मिल रही थी इसी क्रम में आज जंगल गस्ती के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया वन विभाग के क्षेत्र से एक पावरट्रेक और स्वराज ट्रेक्टर रेत से भरा हुआ जब्त कर सबरेंज कैंपस खनियाधाना में रखावाया गया और साथ ही आरोपी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया।

यह भी पढ़े… हाई कोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस

इस कार्यवाही में थाना प्राभारी तिमेश छारी रविशंकर पटैरिया परीक्षेत्र सहायक के साथ रुद्र पुरोहित कुलदीप सिंह गौर वनरक्षक वन रक्षक,प्रशांत दांगी वन रक्षक, राघवेंद्र रावत वन रक्षक ,अवदेश सिंह वन रक्षक एवं वाहन चालक सतवीर गुर्जर आरक्षक अरुण मेवफ़रोस आरक्षक जय वीर गुर्जर आरक्षक की एहम भूमिका रही ।