सिंधिया ने कलेक्टर को लगाई फटकार, इधर शाम तक किसान के खेत में लग गया ट्रांसफार्मर

9212
Scindia-reprimanded-collector

शिवपुरी

मध्यप्रदेश के शिवपुरी में किसान द्वारा कलेक्टर के पैरों में गिरकर गुहार लगाने के मामले में सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह के बाद गुना सांसद सिंधिया ने गंभीरता दिखाई है। सिंधिया ने कलेक्टर को फटकार लगाते हुए रविवार शाम तक ट्रांसफार्मर पीड़ित किसान अजीता के खेत पर लगाने को कहा।वही ट्रांसफार्मर खेत में लगने के बाद सिंधिया ने खुद किसान से फोन पर बात की। इस दौरान किसान के आंसू छलक पड़े।

         दरअसल, शनिवार को जिलें के कोलारस तहसील के अंतर्गत रन्नोद इलाके का किसान अजीत अपनी गुहार लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचा लेकिन अपनी बात जिले की मुखिया तक नहीं पहुंचा पाया। तकरीबन 2 घंटे के इंतजार के बाद जब कलेक्टर घर जाने के लिए निकली तब किसान उनके पैरों में गिरकर मदद की गुहार लगाने लगा। किसान ने कलेक्टर को बताया कि  खेत के पास ट्रांसफार्मर की व्यवस्था नहीं होने पर उसने क्षेत्र के सुपरवाइजर को ट्रांसफार्मर रखने  के लिए करीब 6 महीने पहले पैसे दिए थे, लेकिन अभी तक सुपरवाइजर ने ट्रांसफार्मर नहीं रखा , जिसकी वजह से फसल सूखने की कगार पर है।किसान ने चिंता जताते हुए कहा कि अगर फसल बर्बाद हुई को जीवनापन करना भी उसके लिए दुभर हो जाएगा। किसान ने बताया कि वह मदद की गुहार लेकर जिले के कई अधिकारियों के पास गया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। इस दौरान कलेक्टर ने किसान को आश्वसन देते हुए कहा कि अभी यहीं बैठो, तुम्हारे साथ अधिकारी को भेजकर मामले की जांच कराते हैं।वही रविवार को इस मामले पर एक्शन लेते हुए सहकारिता मंत्री के जांच के बाद कार्रवाई की बात कही । 

वही जब इस मामले में गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को जानकारी लगी तो उन्होंने शिवपुरी कलेक्टर से फ़ोन पर बात करके संख्त निर्देश दिए कि भविष्य में इस प्रकार का अमानवीय आचरण किसी लोकसेवक द्वारा नही किया जाना चाहिए, जनता की समस्या को सुनना एवं उसका समाधान करना ये आपकीं नैतिक ही नही प्रशासनिक ज़िम्मेदारी भी है। सिंधिया ने कलेक्टर शिवपुरी को निर्देश दिया कि शाम तक पीड़ित किसान अजीता जाटव के यहां ट्रांसफार्मर लगवाकर अपने ऑफिस में उनको बुलवाकर मेरी बात कराएं।

इसके बाद  सांसद सिंधिया के निर्देश पर कोलारस के पूर्व विधायक महेंद्र यादव किसान अजीता के खेत पर पहुँचकर ट्रांसफार्मर का अवलोकन करके वहीं से फोन पर किसान किसान अजीता जाटव की बात सिंधिया से कराई, सांसद सिंधिया से बात करते समय किसान अजीता जाटव की आंखों में खुशी के आंसू थे, कि किस प्रकार से सांसद सिंधिया ने तुरंत उनकी समस्या का निदान कराया।इस घटना की चर्चा पूरे अंचल में है कि अब प्रशासन को जनोमुखी बनकर काम करना पड़ेगा, अन्यथा सिंधिया के सतर्क निगाहों से बचना मुश्किल होगा।


मंत्री ने कही कार्रवाई की बात

वही शिवपुरी में कलेक्टर के चरणों में किसान के पड़े़े होने के मामले पर गोविंद सिंह ने कहा कि मैं पूरे मामले में जानकारी लेकर उचित कार्रवाई करूंगा। अगर कलेक्टर गलत है तो इस पूरे मामले की जांच की जाएगी । किसान की हर संभव मदद की जाएगी । शिवराज सरकार की तरह कांग्रेस की सरकार में नौकरशाह हावी नहीं रहेंगें। सभी नौकरशाहों पर कमलनाथ ने लगाम कस दी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here