Shivpuri News : पटवारी ने चहेतों को दिलवा दिया फसल क्षतिपूर्ति मुआवजा, ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग

Shivpuri News : शिवपुरी जिले के खनियांधाना तहसील के तेरही ग्राम में पदस्थ पटवारी जगबान जाटव का हलका बदलने की मांग काे लेकर बुधवार को तेरही गांव के ग्रामीण तहसील कार्यालय पहुंचे, यहां उन्होंने नारेबाजी कर पटवारी पर ग्रामीणों के काम समय से नहीं करने व के ओलावृष्टि का पैसा अपने चहेतों के खातों में डालने के आरोप लगाते हुए तहसीलदार के नाम संबोधित ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने कहा कि पटवारी द्वारा छोटे-छोटे काम को लेकर ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है। वहीं किसानों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान का सही मुआवजा नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि पटवारी पंचायत में नशे में धुत होकर आता है व सही समय पर पंचायत में उपस्थित नहीं होता है अपनी मनमर्जी से पंचायत का हर काम करता है जिससे ग्राम पंचायत तेरही के किसानों उससे काफी परेशान है यही नहीं उसके द्वारा अवैध वसूली भी की जा रही है। इससे परेशान क्षेत्र के किसान पटवारी को हटाने के लिए एकजुट होकर तहसील पहुंचे हैं। जहाँ किसानों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पटवारी किसानों को छोटे-छोटे कार्य करने के लिए मोटी रकम की मांग करते हैं। जो किसान रुपए देता है उनका ही कार्य समय पर और जो रुपए नहीं देते उनका कार्य नहीं करते हुए घुमाया जाता है। पटवारी मनमर्जी के ग्राम मुख्यालय से नदारद रहते हैं जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”