Singrauli News : दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी को चितरंगी पुलिस ने किया गिरफ्तार

लिस ने आरोपी के कब्जे से 32 बोर की पिस्टल सहित घटना में प्रयुक्त वाहन को जप्त किया गया।

Police Arrest Crime

Singrauli News : मध्य प्रदेश में नए कानून के बाद अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है इसी अनुक्रम में सिंगरौली जिले की चितरंगी पुलिस ने महज 12 घंटे में हत्या का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है।

अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा होने की मिली सूचना

13 जुलाई की रात 12.30 बजे चितरंगी पुलिस को सूचना मिली कि तेन्दुहा पोड़ी मार्ग पर अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा है और प्रथमदृष्टया गोली लगने से मृत्यु होना प्रतीत हो रहा है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शेषमणि पटेल ने मय स्टाफ के घटनास्थल पर पहुंचकर बारीकी से निरीक्षण किया एवं घटना की जानकारी सिंगरौली के एसपी और चितरंगी के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी को दी गई। इसके पश्चात एफएसएल टीम को मौके पर बुलाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अनुरोध किया गया और तत्काल थाना चितरंगी में बीएनएसएस की धारा 194 के अंतर्गत मर्ग (क्रमांक 76/2024) कायम किया गया।

इस तरह गिरफ्त में आया आरोपी

मामले की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने घटना को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा के मार्गदर्शन में एसडीओपी चितरंगी के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की। स्थानीय नागरिकों एवं आसपास के ग्रामों में पता करने पर मृतक की पहचान लाले बंसल पिता गुनीलाल बंसल (23 वर्ष) निवासी ग्राम दुर्दुरा थाना चितंरगी, जिला सिंगरौली (म.प्र.) के रूप में हुई। एक टीम को घटनास्थल पर रोका गया, दूसरी टीम को चितरंगी-सीधी मुख्य मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने के लिए लगाया गया और तीसरी टीम को संदेहियों की पतासाजी के लिए रवाना किया गया। तीनों टीमों के सतत समन्वय से आरोपी अभिषेक पाण्डेय पिता अनिल पाण्डेय (30 वर्ष) निवासी कुल्हइया, थाना गढ़वा, जिला सिंगरौली को चिन्हित किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिये थाना चितरंगी, थाना गढ़वा, चौकी नौडिहवा और चौकी बगदरा की टीमों को लगाया गया। इस दौरान अस्पताल तिराहा, चितरंगी से आरोपी को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया।

arrest

क्या है पूरा मामला

आरोपी अभिषेक ने बताया कि दिनांक 13 जुलाई को सुबह 7 बजे वह अपनी कार ( MP-66/ZC-6675) से रीवा अपने भैयाओं को लाने जा रहा था। उस समय उसके पास 32 बोर की लाइसेंसी पिस्टल थी, जिसके मैगजीन में 8 कारतूस भरे हुए थे। राजेश्वरी पेट्रोल पम्प से लगभग डेढ़ किमी आगे सड़क पर एक लड़का घायल अवस्था में पड़ा था एवं पास में एक लड़का अपनी मोटरसाइिकल लेकर खड़ा था। रोड पर पडे़ घायल लड़के को रोककर जब वह उसका हाल पूछने गया तो पास में खड़ा लड़का अपनी मोटर साइकिल लेकर भागने लगा। तब उसने उसका पीछा किया तो वह भागने लगा। आरोपी ने बताया कि उसने बाइक से भाग रहे व्यक्ति को डराने के लिए अपनी पिस्टल से हवाई फायर किया और उसे कहा कि रुक जाओ नहीं तो गोली मार दूंगा। जब वह नहीं रुका तो उसने उसकी पीठ में गोली मार दी। इसके बाद भी भागने वाला नहीं रुका और मोटरसाइकिल लेकर तेंदुहा की ओर चला गया एवं वह अपनी कार से भैयाओं को लेने रीवा चला गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 32 बोर की पिस्टल सहित घटना में प्रयुक्त वाहन को जप्त किया गया।

सिंगरौली से राघवेन्द्र सिंह गहरवार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News