बंधौरा चौकी क्षेत्र में रेत का अवैध परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ट्राॅली को खनिज विभाग ने किया जब्त

Singrauli News : मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले की बंधौरा चौकी क्षेत्र में अवैध रेत का परिवहन जोरों पर चल रहा है। क्षेत्र की नदियों से रोजाना सैकड़ों ट्राली रेत बिना रायल्टी के निकाली जा रही है। हैरानी की बात तो यह है कि दर्जनों रेत की ट्रालियां रोजाना बन्धौरा पुलिस चौकी के आसपास के क्षेत्र से निकलती हैं, पर पुलिस कोई पूछताछ तक नहीं करती है। जबकि रेत माफिया दिन-रात नदी से रेत निकालकर नदियों को खोखला कर रहे हैं। वही चौकी प्रभारी के दो सिपहसालार के कंधों पर अवैध रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टरो को संरक्षण व देखरख करने का जिम्मा दे रखा है। सूत्रों की माने तो जब भी खनिज विभाग क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन करने वालो पर दबिश देने के लिए निकलता था तो उनके न पहुंचने से पहले रेत माफियाओं तक खबर पहुंच जाती थी जिससे खनिज विभाग को खाली हाथ लौटना पड़ता था।

बन्धौरा चौकी क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन करते चार ट्रैक्टरों को खनिज विभाग ने किया जप्त

अवैध खनिजों के रोकथाम हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत खनिज अधिकारी ए.के. राय को बड़ी कामयाबी मिली जब अवैध रेत परिवहन करते पुलिस चौकी बंधौरा क्षेत्र के ग्राम रैला से चार ट्रैक्टर जिसमें दो स्वराज कंपनी के ट्रैक्टर और दो महिंद्रा कंपनी के ट्रैक्टर को जप्त किया गया। जप्त किये हुए ट्रैक्टर बिना नंबर के अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे थे। खनिज विभाग के इस कार्रवाई से यह साबित होता है कि पुलिस चौकी बंधौरा क्षेत्र अंतर्गत बेधड़क बेरोकटोक पुलिस की नाक के नीचे से अवैध रेत खनिज का परिवहन जोरों पर चल रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”