चने खाने की जिद बनी तीन साल के मासूम की मौत की वजह, जानें पूरा मामला

मामले में तीन साल के बच्चे ने अपने पिता से चने खाने की ज़िद की थी। बच्चा चने खाते ही बेहोश हो गया जिसे देख उसके परिजन आनन-फानन में अस्पताल ले गएष जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रतलाम, मनोज श्रीवास्तव। अक्सर आपने सुना होगा की चने खाने से सेहत बनती है लेकिन आज एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें चने खाना 3 साल के बच्चे की मौत का कारण बन गया। ताजा मामला रतलाम जिले का है जहां एक 3 साल के बच्चे ने अपने पिता से चने खाने की जिद की। उसके पिता उसे चने दिये, तभी बच्चा चने खाते ही अचानक बेहोश हो गया। जिसके बाद परिजन आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर्स ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इस मामले पर फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कोई कार्रवाई करेगी।

ये भी देखें- Jabalpur News: जब नकली पुलिस अधिकारी ने कहा- 5 हज़ार दो तो बच जाओगे, फिर हुआ ये…

खबर के मुताबिक रतलाम के छावनी झोडिया गांव में रहने वाला गौतम मचार अपने 3 साल के बेटे महेश के साथ पाटड़ी गांव में अपनी ससुराल आया था। वो अपने बच्चे के साथ उसके साले की किराना दुकान पर बातचीत करते हुए चने खा रहा था, तभी महेश ने चने खाने की ज़िद की। बच्चा चने खाते-खाते अचानक अचेत होकर बेहोश हो गया। मामला देख उसके के पिता और रिश्तेदार तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन के मुताबिक बच्चे ने एक बार में ही ज्यादा चना खा रहा था। खाते-खाते अचानक बेहोश हो गया। डॉक्टरों ने बच्चे के सांस की नली में चना फंसने की वजह से मौत होने की संभावना जताई है। हालांकि, मौत का सही कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को जिला अस्पताल भेज दिया है।