Prime Time : पढ़िए 23 फरवरी 2022 की मुख्य खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

1 MPPSC : राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2020 पर आई नवीन अपडेट, आदेश जारी

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा एक बार फिर से MPPSC राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2020 (state service main exam 2020) के परीक्षार्थियों के लिए बड़ी घोषणा की गई। इस मामले में आदेश पत्र जारी किए गए हैं। सूचना के मुताबिक परीक्षा केंद्र (exam centers) को लेकर नए आदेश जारी हुए हैं।
पूरी खबर पढ़ें

2 MP News : किसानों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, मंत्री ने कर्ज वसूली पर कही बड़ी बात, इनको मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश के किसानों (MP Farmers) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल खरीफ 2020 (kharif 2020) और रबी 2020-21 (rabi 2020-21) की फसल बीमा राशि (crop insurannce) किसानों के खाते में पहुंच गई है। हालांकि किसान इन राशियों को निकालने में असमर्थता जता रहे हैं। अब इस मामले में मंत्री अरविंद सिंह भदोरिया (arvind bhadauriya) का बड़ा बयान सामने आया है।
पूरी खबर पढ़ें


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।