अजीब मांग लेकर पुलिस थाने पहुंची दो लड़कियां

पुलिसकर्मियों ने लड़कियों को समझाया कि इस तरह के सर्टिफिकेट देना उनका काम नहीं है। लेकिन दोनों अड़ी रही, जिसके बाद पुलिसवालों ने दोनों के परिजन को बुलाकर उन्हें समझाकर भेज दिया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के झाबुआ जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां दो लड़की मैरिज सर्टिफिकेट की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची। उन्होंने कहा कि वे बीते एक साल से पति-पत्नी के रूप में एक दूसरे के साथ रह रही हैं और आगे भी रहना चाहती हैं इसलिए पुलिस उन्हें पति-पत्नी होने का सर्टिफिकेट प्रदान करे। पुलिसकर्मियों ने लड़कियों को समझाया कि इस तरह के सर्टिफिकेट देना उनका काम नहीं है। लेकिन दोनों अड़ी रही, जिसके बाद पुलिसवालों ने दोनों के परिजन को बुलाकर उन्हें समझाकर भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, दोनों लड़कियां झाबुआ के पास के दो अलग-अलग गांवों की रहने वाली हैं। गुजरात में मजदूरी करते समय दोनों में प्यार हो गया और दोनों पति-पत्नी के रूप में साथ रहने लगीं। लड़कियों ने कहा कि वे दोनों लड़कियां तो हैं, लेकिन पिछले 14 महीने से पति-पत्नी की तरह साथ रह रही हैं और आगे भी रहेंगी। लड़कियों ने बताया कि इस रिश्ते के दोनों के परिजन भी राजी है। अब वो इस रिश्ते को कानूनी तौर पर पक्का करना चाहती है इसीलिए वह मैरिज सर्टिफिकेट के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची थी।

ये भी पढ़े … यूनिवर्सिटी हॉस्टल में बनाए जा रहे थे बम! पांच गिरफ्तार

इस मामले को लेकर झाबुआ कोतवाली प्रभारी संजय रावत ने बताया कि दोनों लड़कियां एक दूसरे से गुजरात में काम के दौरान मिली थीं, तभी से वे साथ रहने लगीं।पिछले दो महीने से यहां गांव में पति-पत्नी के रूप में साथ रह रही हैं। अभी दोनों के परिवार के लोग आएं हैं। अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने लड़कियों और उनके परिजन को समझाकर भेज दिया है, लेकिन लड़कियां किसी और के साथ रहने को तैयार नहीं हैं।