आज निकलेगी बाबा महाकाल की शाही सवारी, उमड़ेगा भक्तों का सैलाब

Diksha Bhanupriy
Published on -

Ujjain News: उज्जैन में आज बाबा महाकाल की कार्तिक-अगहन मास की शाही सवारी निकाली जाएगी। राजाधिराज रजत पालकी में सवार होकर परंपरागत शाही मार्ग से भक्तों का हाल जानने के लिए नगर भ्रमण पर निकलेंगे। शाही सवारी में एक बार फिर भक्तों का हुजूम पलक पावडे बिछाकर अपने आराध्य के स्वागत में खड़ा दिखाई देगा।

परंपरा अनुसार शाम 4 बजे शाही ठाट-बाट के साथ महाकाल मंदिर से सवारी निकाली जाएगी। सबसे आगे चांदी का ध्वज नजर आएगा इसके बाद अश्व दल, पुलिस बैंड और सशस्त्र बल की टुकड़ियों के साथ भजन मंडलिया और झांझ डमरु दल शिव की भक्ति में नाचते गाते दिखाई देंगे। पुजारी, पुरोहित और बाबा महाकाल के कई भक्त भी सवारी का हिस्सा बनेंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।