महाकाल मंदिर की भस्म आरती व्यवस्था में होगा बदलाव, श्रद्धालुओं से लिया जाएगा फीडबैक

Ujjain News: महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए समय-समय पर नियमों में बदलाव किया जाता है। ज्यादा और कम भीड़ को देखते हुए दर्शन व्यवस्था में कई तरह के बदलाव आते हैं। अब एक बार फिर श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए महाकाल मंदिर समिति नया प्रयोग करने जा रही है। इससे भस्म आरती की परमिशन में हो रही कालाबाजारी पर भी रोक लगेगी और श्रद्धालुओं को अच्छे से दर्शन भी हो सकेंगे।

एक-दो दिनों में नई व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी जिसके चलते भस्म आरती में शामिल हुए श्रद्धालुओं के पास फोन या मैसेज आएगा। जिसमें 5 सवाल पूछे जाएंगे कि उन्हें भस्म आरती के दौरान का अनुभव कैसा लगा। इसी के साथ आरती की परमिशन किसने बनवाई और कितने रुपए लिए गए इस तरह के सवाल भी पूछे जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।