Mahakal Mandir: बाबा के जलाभिषेक से वंचित सामान्य श्रद्धालु, मंदिर समिति ने नहीं की उचित व्यवस्था

Diksha Bhanupriy
Published on -
Mahakal Mandir

Mahakal Mandir News: विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु अक्सर ही यह चाहते हैं कि बाबा महाकाल का जलाभिषेक कर सकें और वैशाख के महीने में इसका विशेष प्रबंध किया जाता। लेकिन फिलहाल मंदिर में जो आलम देखा जा रहा है, वो ये है कि श्रद्धालुओं को बाबा का अभिषेक करने का मौका नहीं मिल रहा है। मंदिर समिति की ओर से सभा मंडप के पास मौजूद जल द्वार और कार्तिकेय मंडपम में जल पात्र नहीं लगाए गए हैं, जिससे श्रद्धालु बाबा को जल अर्पित करने से वंचित हैं।

जो श्रद्धालु 750 रुपए की टिकट लेकर गर्भ गृह में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं, वहीं जल अर्पित कर पा रहे हैं। जबकि वैशाख के महीने में बाबा का जलाभिषेक करने का विशेष महत्व होता है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु जल चढ़ाने की आस लेकर मंदिर पहुंचते हैं, लेकिन इस बार उनके अरमानों पर पानी फिर गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।