Fraud In Mahakal: फिर ठगी का शिकार हुए महाकाल भक्त, 3 श्रद्धालुओं को बनाया निशाना

Temples To Visit In New Year

Fraud In Mahakal Mandir: उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। इन श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के लिए मंदिर समिति की ओर से कई तरह के प्रबंध किए गए हैं। सामान्य दर्शन से लेकर शीघ्र दर्शन और वीआईपी टिकट सबकुछ मंदिर समिति द्वारा उपलब्ध करवाया जाता है लेकिन इन सबके बीच भी ठगोरे श्रद्धालुओं को ठगने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ताजा मामला उत्तर प्रदेश से आए श्रद्धालुओं के साथ हुआ है जहां उनसे 750 की ऑनलाइन रसीद के बदले 4500 रुपए वसूल किए गए और दो फोटोकॉपी पकड़ा दी गई। प्रवेश के दौरान जब सुरक्षाकर्मी ने टिकट की जांच की तो हकीकत सामने आई। जानकारी लगने पर श्रद्धालुओं ने पहले मंदिर प्रशासन और उसके बाद महाकाल थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।