Mahakal Wedding Reception: 4 मार्च को होगा बाबा महाकाल के विवाह का रिसेप्शन, बांटी गई पत्रिका, उमड़ेगा भक्तों का सैलाब

Diksha Bhanupriy
Published on -
Mahakal Dan Rashi

Mahakal Wedding Reception Invitation: उज्जैन स्थित बाबा महाकालेश्वर के मंदिर में हर त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। महाशिवरात्रि का पर्व भी यहां उल्लास के साथ मनाया गया। भोलेनाथ ने अपनी पार्वती के संग विवाह रचा लिया है लेकिन अब इसका रिसेप्शन दिया जा रहा है।

उज्जैन में यह क्रम पिछले 23 सालों से चला रहा है और महाशिवरात्रि के बाद हर साल रिसेप्शन के रूप में भक्तों को भोज कराया जाता है। ऐसा नहीं कि लोगों को पता होता है इसलिए वह यहां प्रसादी के रूप में से ग्रहण करने के लिए पहुंच जाते हैं बल्कि बकायदा पत्रिका छपाई जाती है और उसे शहर के हर घर तक भेजा जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।