Mahakal Mandir: आराध्य तक पहुंचने में भक्तों के मार्ग में कई बाधाएं, बैरिकेड्स की किलेबंदी से घिरा मंदिर

Mahakal Mandir

Mahakal Mandir Ujjain: उज्जैन में जब से महाकाल लोक का निर्माण हुआ है। उसके बाद आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। देश-विदेश से भक्त बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। जल्द ही सावन का महीना शुरू होने वाला है जो इस बार 2 महीने का है। ऐसे में बड़ी संख्या में महाकाल के भक्त उज्जैन पहुंचेंगे। लेकिन यह देखने में आ रहा है कि मंदिर तक पहुंचने के सभी रास्तों में श्रद्धालुओं के लिए बड़ी बाधाएं खड़ी हुई है, जो आवागमन में परेशानी खड़ी करने वाली है।

भक्त कैसे पहुंचे Mahakal Mandir

महाकाल मंदिर पहुंचने के सभी प्रमुख रास्तों पर कुछ ना कुछ काम चल रहा है, जिसके चलते श्रद्धालुओं का आना-जाना बाधित हो रहा है। इंदौर से जो यात्री दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं उन्हें हरि फाटक के बीचो बीच इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद बेगमबाग के नए रास्ते और महाकाल मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर भी यही हालात है। मंदिर के ठीक सामने स्थित सड़क पूरी तरह से खोद दी गई है और वहां पर बालू रेती और गिट्टी का ढेर लगा दिया गया है और चारों तरफ बैरिकेड्स लगे हुए हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।