Ujjain News: सवारी मार्ग के जर्जर मकान पर चला निगम का हथौड़ा, 36 भवन चिन्हित

Ujjain news

Ujjain News: सावन और भादो के महीने में बाबा महाकाल पालकी में सवार होकर भक्तों को दर्शन देने के लिए निकलते हैं। महाकाल मंदिर से शुरू होकर यह सवारी शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई रामघाट पहुंचती है। जहां शिप्रा जल से बाबा के पूजन अर्चन के पश्चात सवारी पुनः मंदिर के लिए प्रस्थान करती है। इस बार 4 जुलाई से श्रवण का महीना शुरू हो जाएगा और बाबा महाकाल अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए 10 जुलाई को चांदी की पालकी में सवार होकर निकलेंगे।

उज्जैन नगर निगम ने कसी कमर

इस बार अधिक मास होने के चलते सवारियों की संख्या 10 है। इसी के चलते व्यवस्थाओं को देखते हुए नगर निगम ने भी कमर कस ली है। कलेक्टर और एसपी द्वारा सवारी मार्ग में मौजूद जर्जर भवनों को गिराने के आदेश मिलने के बाद अब नगर निगम द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।