Ujjain News : महाकालेश्वर में भस्म आरती के नाम पर ठगी, सात आरोपी गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -
arrest

Ujjain News : श्री महाकालेश्वर मंदिर कार्यालय से 16 अप्रैल को दिल्ली से आए तीन श्रद्धालुओं के साथ भस्म आरती अनुमति के नाम ठगी का मामला सामने आया था। जिसमें पुलिस ने मंगलवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 1 लैपटॉप 6 मोबाइल,1 सीपीयू और रुपए जब्त किया गया हैं।

यह है पूरा मामला

बता दें कि 16 अप्रैल को सुबह होने वाली भगवान महाकाल की भस्मार्ती में शामिल होने आए श्रद्धालु नितिन भारद्वाज, मोहित अरोरा एवं दिशांत गैरा निवासी उत्तम नगर नई दिल्ली द्वारा मंदिर कार्यालय में लिखित शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया कि तीनों श्रद्धालु उज्जैन में कालसर्प पूजन कराने आए थे। यहां पर उन्हे पवन कुमार नामक व्यक्ति ने भस्मार्ती की अनुमति जारी करने के लिए मृत्युंजय कुमार नामक व्यक्ति का नंबर दिया था। चर्चा के बाद मृत्युंजय कुमार द्वारा 4500 रुपए लेकर तीनों श्रद्धालुओं की भस्मार्ती अनुमति जारी करवाई गई थी। तीनों श्रद्धालु जब भस्मार्ती अनुमति लेकर मंदिर पहुंचे तो जांच के दौरान उक्त अनुमति किसी अन्य श्रद्धालु को जारी की गई अनुमति से कॉपी कर श्रद्धालुओं के नाम डालकर दी गई थी। बाहरी श्रद्धालु के साथ ठगी का मामला सामने आने के बाद मंदिर प्रशासन ने महाकाल थाने में पवन कुमार व मृत्युंजय कुमार के विरूद्ध धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कराया है।

उज्जैन एडिशनल एसपी अभिषेक आनंद ने बताया कि पुलिस ने नकली भस्म आरती परमिशन बेचने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली से आए श्रद्धालुओ से 4500 रुपए लेकर नकली परमिशन दी थी। इन आरोपियों में मंदिर के कर्मचारी और अन्य लोग शामिल हैं। महाकाल पुलिस ने 1 लैपटॉप 6 मोबाइल,1 सीपीयू और रुपए जब्त किए हैं। अभी 7 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। गिरफ्तार सभी आरोपी उज्जैन के निवासी हैं आगे बताया कि जांच में अगर और नाम सामने आते हैं तो उन पर भी कार्रवाई होगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News