पुलिसकर्मी के बर्थ-डे का वीडियो हुआ वायरल, अशोभनीय कृत्य पर हो सकती है कार्रवाई

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देवास पुलिस के पदस्थ इंदौर के एक आरक्षक का सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा जिसे देखकर हर कोई हैरान है। दरअसल, जिस खाकी से आम जीवन मे भी अनुशासन की उम्मीद की जाती है उसी खाकी को धारण करने वाले देश सेवा की शपथ लेने वाले एक पुलिसकर्मी ने इंदौर में जन्मदिन के मौके पर कुछ ऐसा कर डाला की अब महकमे में कार्रवाई की बात उठने लगी है।

दरअसल, पूरी घटना इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के राम नगर की है जहां देवास में पदस्थ एक पुलिसकर्मी  का जन्मदिन दोस्तो और रिश्तेदारों ने धूमधाम से मनाया। यहां तक तो सब ठीक था लेकिन धूमधाम के बीच पुलिस में पदस्थ आरक्षक ने एक किंगफिशर बीयर के समान दिखने वाला केक एक छोटी तलवार से काट दिया और बकायदा वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल भी किया गया। लेकिन, जब इंदौर पुलिस के आला अधिकारियों को जब इस मामले की जानकारी मीडिया के जरिये मिली तो इंदौर पुलिस ने देवास एसपी को एक पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी दे दी।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।