शादी करने के लिए घर से भागे लड़का-लड़की को GRP ने पकड़ा, नाबालिग को है ढाई महीने का गर्भ

Vidisha News: विदिशा (Vidisha) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर 15 साल की लड़की और 17 साल के लड़के को जीआरपी (GRP) पुलिस ने पकड़ा। इसके बाद जब इनसे पूछताछ की गई तो यह सामने आया कि यह दोनों घर से भाग कर शादी करने के लिए सागर जा रहे थे। गलत ट्रेन में चढ़ जाने की वजह से यह विदिशा स्टेशन पर उतरे थे और तभी पुलिस की नजर इन पर पड़ गई। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि लड़की ढाई महीने से प्रेग्नेंट है।

दोनों को पकड़ने के बाद पुलिस ने चाइल्डलाइन की मदद से लड़की की काउंसलिंग करवाई। जिसमें यह सामने आया कि लड़का और उसकी मां लड़की पर शादी का दबाव बना रहे थे। लड़के की मां ने लड़की को यह भी कहा था कि वह उससे शादी कर लेगी तो वह अपने बेटे का धर्म परिवर्तन करवा देगी। इस मामले में लड़की को बाल कल्याण समिति और लड़के को किशोर न्याय बोर्ड को सुपुर्द किया गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।