Weather ग्वालियर में उमस भरी गर्मी, 26 जून तक मानसून पहुँचने का अनुमान

mp Weather

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर (Gwalior) की गर्मी और सर्दी दोनों ही बहुत तेज होती हैं। हालाँकि इस साल दो दो तूफान के कारण मौसम में परिवर्तन देखा गया है, जून शुरू हो चूका है लेकिन लू के थपेड़े नहीं पड़ रहे मगर ग्वालियर (Gwalior) के लोग तेज धूप और उमस भरी गर्मी से परेशान हैं।  लोग अब मानसून (Monsoon) का इन्तजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – सरकार का बड़ा फैसला, पेंशन नियम में किए संशोधन, इन पर लगी रोक

ग्वालियर (Gwalior) में जून का मौसम (Weather) बहुत तेज गर्मी वाला होता है।  लोगों का घरों से निकलना मुश्किल होता है लू चलती है। सुबह से ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास होता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं है।  लू नहीं चल रही मगर धूप के कारण उमस भरी तेज गर्मी है।  ग्वालियर मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अंशुमान श्रीवास्तव के मुताबिक इस बार दो दो तूफ़ान तौकते और यास देश ने देखे हैं जिसका असर मौसम पर हुआ है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....