उमा भारती बोलीं- प्रद्युम्न असाधारण व्यक्ति, इनमें विनम्रता और शौर्य दोनों गुण

ग्वालियर, अतुल सक्सेन। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ग्वालियर विधानसभा के पार्टी प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस इनके पैर छूने पर ताने कसती है, पैर तो मेरी अम्मा राजमाता विजया राजे सिंधिया भी छूती थीं। वे संतों के सामने झुकती थीं, क्योंकि उन्हें उनमें ईश्वर का अंश दिखता था। प्रद्युम्न बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने झुकते हैं, मतदाता के सामने झुकते हैं, उन्हें भी जनता में भगवान दिखता है, वे खुद को सेवक कहते हैं। उमा भारती ने कहा कि प्रद्युम्न में विनम्रता और शौर्य दोनों हैं, ये असाधारण व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि जब ये मुझसे मिलने मेरे जिगर के टुकड़े मेरे लाड़ले ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ दिल्ली में आये थे मैं तभी पहचान गई थी कि ऐसे ही व्यक्ति शिवराज सिंह जी के हाथ मजबूत करेंगे और प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने में सहभागी बनेंगे।

ग्वालियर विधानसभा के प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर के समर्थन में सभा करने आई पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने प्रदेश की राजनीति पर बोलते हुए कहा कि मुझे ज्योतिरादित्य हमेशा भाजपा में लगते थे। कभी कोई सभा में ज्योतिरादित्य के बारे में कुछ उलटा सीधा बोलता था तो मैं टोक देती थी। मैं उसकी बुआ हूँ। ये मेरी अम्मा राजमाता सिंधिया का घर है तो ये मेरा भी घर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेकार के आरोप लगाती है कि भाजपा के सरकार गिराई। भाजपा ने कांग्रेस की सरकार नहीं गिराई, कांग्रेस ने ही कांग्रेस की सरकार गिराई थी। उन्होंने दावा किया कि यदि फ्लोर में फैसला होता तो करीब 40 कांग्रेस विधायक भाजपा की तरफ आकर बैठ जाते। उन्होने कहा कि प्रद्युम्न मंत्री थे विधायक थे उन्हें क्या प्रॉब्लम थी लेकिन फिर भी वो बेचैन थे, किसके लिए, आपके लिए। जब क्षेत्र की जनता के काम नहीं हो रहे थे तब उन्होंने मंत्री पद छोड़ा यह बहुत बड़ी बात होती है। पद छोड़ना और फिर उसके बाद चुनाव लड़ना बहुत साहस का काम है क्योंकि जनता किसी के पट्टे में नहीं होती जनता भगवान होती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।