बीजेपी ने सिंगरौली की तीनों सीटों पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

bjp candidates list

MP Election 2023: सिंगरौली विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामनिवास शाह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की उम्मीदवार रेनू शाह को 37977 मतों से हराकर चुनाव जीत गए हैं। बीजेपी के रामनिवास शाह पहले चरण से ही अपनी बढ़त बना लिए थे। जो अंत तक बढ़ते ही गया। प्रत्येक राउण्ड में उनके मतों में वृद्धि होते गया। जिससे वे भारी मतों से चुनाव जीत गए। रामनिवास शाह बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित अन्य पदों की जिम्मेदारी बखूबी निर्वहन करने से जनता के बीच में उनकी अच्छी छवि मानी जाती थी। जिसके कारण जनता ने चुनकर उन्हें विधायक बनाया। वहीं सिंगरौली विधानसभा की कांग्रेस उम्मीदवार रेनू शाह 36692 मत पाकर दुसरे स्थान पर रही। रेनू शाह दो बार नगर पालिक निगम की महापौर रह चुकी है। उनको दो बार विधानसभा चुनाव लड़ने का भी मौका मिला, लेकिन दोनों बार वे बीजेपी उम्मीदवार से चुनाव हार गई। कांग्रेस ने रेनू शाह पर भरोसा किया था लेकिन बीजेपी के द्वारा रामनिवास शाह को टिकट देने से रेनू शाह का समीकरण गड़बड़ा गया। जिससे वे चुनाव हार गई।

चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा तीसरे स्थान पर

विधानसभा चुनाव 2023 में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा 29673 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा बीजेपी से सीट न मिलने से नाराज होकर बसपा का दामन थामकर अपनी किस्मत अजमा रहे थे। चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा के चुनाव लड़ने से बसपा के वोटों में इजाफा तो हुआ लेकिन जीत से पीछे रहे। डेढ़ वर्ष पहले वे बीजेपी की सीट से सिंगरौली नगर पालिक निगम चुनाव में मैदान में उतरे थे। लेकिन मात्र उन्हे करीब 25 हजार वोट मिला था। जिससे वे दूसरे स्थान पर रहे। लेकिन विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक 4 महीने से मेहनत करने वाले चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा चुनाव हार गए।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।