इंदौर जिला प्रशासन ने चुनाव में किए कई नवाचार, पत्रकारों का हुआ सम्मान

MP Election 2023

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए इंदौर जिला प्रशासन ने कलेक्टर इलैयाराजा के नेतृत्व में चुनाव में कई नवाचार किए है। उसमें सबसे बेहतर नवाचार मीडिया सेंटर में था, जहां पत्रकारों का फूलों से स्वागत कर बारात में आए मेहमान के जैसे सम्मानित किया गया। बेहतर खान-पान और व्यवस्थाओं के चलते कलेक्टर और उनके पूरे मैनेजमेंट को सभी ने खूब सराहना की। वहीं मतगणना कक्ष में प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों के लिए जगह-जगह पंखे, पीने का पानी और व्यवस्थित बैठक व्यवस्था से सभी ने उनकी तारीफ की।

पत्रकारों को फूल देकर किया गया स्वागत

विधानसभा चुनाव के प्रबंधन कें लिए इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा ने मतगणना के 1 दिन पहले ही पत्रकारों से चर्चा करते हुए सारी व्यवस्थाओं की जानकारी दी थी। वहीं 3 दिसंबर को सुबह जब पत्रकार वहां पहुंचे तो प्रवेश द्वार पर नाम चेक कर अंदर भेजने के लिए अधिकारी तैनात थे। मीडिया कक्ष के प्रवेश द्वार पर फूल देकर स्वागत किया जा रहा था। साथ ही गरमा-गरम चाय नाश्ता पीने का पानी बैठने के लिए बड़ी संख्या में टेबल कुर्सियां लगाए गए थे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।