मतगणना स्थल पर निर्बाध बिजली आपूर्ति की तैयारी, 100 इंजीनियरों के साथ तैनात किए जाएंगे 600 कर्मचारी

indore

MP Election 2023: आगामी 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए बिजली कंपनी ने व्यवस्था की पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए नेहरू स्टेडियम में 12 इंजीनियरों सहित उनके सहयोग के लिए 50 कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। इसके आलावा कंपनी के कार्यक्षेत्र वाले सभी जिलों में व्यवस्था के लिए करीब 600 का स्टाफ लगाया जाएगा।

मतगणना स्थल पर बिजली की आपूर्ति का किया गया इंतजाम

भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के पालन के लिए मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने विधानसभा चुनाव के मतगणना केंद्रों पर बिजली की माकूल व्यवस्था की है। मतगणना के दिन 3 दिसंबर को कंपनी क्षेत्र में 100 इंजीनियरों सहित कुल 600 कर्मचारी लगेंगे। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि मतगणना स्थल पर बिजली की पर्याप्त व्यवस्था और ड्यूटी आर्डर संबंधित अधिकारियों द्वारा निकाले गए हैं। इंदौर के नेहरू स्डेडियम, अस्थाई कंट्रोल सेंटर, स्थानीय ग्रिड, ट्रांसमिशन कंपनी के ग्रिड पर 12 इंजीनियर सहित करीब 50 कर्मचारी ड्यूटी देंगे। तोमर ने बताया कि प्रत्येक मतगणना स्थल पर डबल, ट्रिपल बिजली की आपूर्ति का इंतजाम किया गया हैं। इंदौर में 11 केवी के पांच फीडरों से निरन्तर कनेक्टिविटी है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।