कर्मचारियों-पेंशनरों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि, बढ़कर हुआ 42 फीसदी, एरियर भी मिलेगा, मई में बढ़कर मिलेगी सैलरी

employee news

Employees Pensioners DA Hike 2023 : झारखंड के कोल्हान विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। कोल्हान विश्वविद्यालय ने शिक्षकों और कर्मचारियों का एक बार फिर 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार के निर्देश के बाद कोल्हान विश्वविद्यालय (केयू) ने 4 फीसदी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी संबंधी अधिसूचना रजिस्ट्रार प्रो. जयंत शेखर द्वारा जारी कर दी है।मई से बढ़े हुए डीए का लाभ सैलरी में मिलने लगेगा।

महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा, मई में बढ़कर आएगी सैलरी

जारी अधिसूचना के अनुसार, 7वें वेतनमान के तहत वेतन प्राप्त करने वाले विश्वविद्यालय कार्यालय, पीजी विभाग व अंगीभूत महाविद्यालय में कार्यरत शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों को अब 38 प्रतिशत की जगह 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।मई 2023 के वेतन के साथ यह राशि प्रदान की जाएगी। चुंकी डीए 1 जनवरी 2023 से लागू किया गया है, ऐसे में जनवरी से अप्रैल तक का एरियर भी मिलेगा। वही पेंशनरों को भी 38 प्रतिशत की जगह 42 प्रतिशत महंगाई राहत का लाभ मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)