लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को जल्द मिल सकता है बड़ा तोहफा! 4% डीए में फिर वृद्धि संभव, सैलरी में आएगा उछाल, 6 अप्रैल को कैबिनेट बैठक

Pooja Khodani
Published on -
salary hike

7Th Pay Commission DA Hike : हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि की है, जिसके बाद डीए 38 फीसदी से बढ़कर 42 फीसदी हो गया है। केन्द्र के ऐलान के बाद अब राज्य सरकारें भी अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की तैयारियों में जुट गई है, हालांकि राजस्थान और असम में डीए बढ़ा दिया गया है और अब यूपी और झारखंड में इसे बढ़ाने की तैयारी है। खबर है कि 6 अप्रैल को हेमंत सोरेन सरकार की अहम कैबिनेट बैठक होना है, जिसमें डीए वृद्धि का ऐलान हो सकता है।हालांकि इसको लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

6 अप्रैल को अहम कैबिनेट बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 6 अप्रैल को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सरकार की अध्यक्षता में अहम कैबिनेट बैठक होने जा रही है,  कैबिनेट की बैठक के लिए विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते है। इसमें नियमितिकरण, रिक्‍त पदों में भर्ती और महंगाई भत्ता वृद्धि समेत कई फैसले लिये जा सकते हैं।यह बैठक रांची प्रोजेक्‍ट भवन स्थित झारखंड मंत्रालय में 6 अप्रैल को शाम 4 बजे बुलाई गई है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)