खुशखबरी: DA के बाद कर्मचारियों को एक और तोहफा, वेतन-छुट्टी समेत मिलेंगे कई लाभ, आदेश जारी

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह योजना 26 सितंबर 2022 से 25 सितंबर 2024 तक की अवधि (दो साल) के लिए बढ़ा दी गई है।

employee news
demo pic

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केन्द्र की मोदी सरकार ने 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी के बाद कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा दिया है। केन्द्र सरकार ने पूर्वोत्तर, लद्दाख, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए कर्मचारियों को मिलने वाली एलटीसी (यात्रा अवकाश रियायत) की सुविधा 2 साल के लिए बढ़ा दी है। अब कर्मचारी इसका 25 सितंबर 2024 तक लाभ उठा सकेंगे।

यह भी पढ़े..हजारों कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, सीएम का बड़ा बयान, इस तरह मिलेगा लाभ, प्रक्रिया जारी

केंद्र सरकार के पात्र कर्मचारियों को एलटीसी पर जाने के दौरान वेतन युक्त अवकाश के अलावा यात्रा पर आने-जाने के टिकट का फेयर भी मिलेगा।कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह योजना 26 सितंबर 2022 से 25 सितंबर 2024 तक की अवधि (दो साल) के लिए बढ़ा दी गई है। ऐसे सरकारी कर्मचारी जो हवाई यात्रा के पात्र नहीं हैं, उन्हें भी किसी एयरलाइन की इकोनामी श्रेणी में पूर्वोत्तर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़े…कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, वित्त विभाग ने जारी किए आदेश, जल्द होगा एरियर का भुगतान, मिलेगा लाभ

आदेश के तहत ऐसे कर्मचारी भी किसी भी एयरलाइन के द्वारा इकोनॉमी क्लास में अपने मुख्यालय से सीधे जम्मू कश्मीर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और पूर्वोत्तर की यात्रा पर जा सकते हैं।वहीं कर्मचारियों को चेतावनी भी दी गई है कि एलटीसी के किसी भी दुरुपयोग को गंभीरता से लिया जाएगा और नियमों के तहत उचित कार्यवाही की जाएगी।इससे पहले साल 2020 में भी केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाली इस सुविधा की अवधि को दो साल के लिए बढ़ाया था और अब 2022 में एक बार फिर वृद्धि की गई है।