दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा दोहरा लाभ! DA में वृद्धि सहित बोनस में बढ़ोत्तरी संभव, नवंबर में खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -
employees DA hike

7th Pay Commission, Employees DA hike, Employees Bonus : केंद्र सरकार दशहरा दीपावली से पहले शासकीय कर्मचारी और पेंशन भोगियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। उनके महंगाई भत्ते में 3 से 4% की वृद्धि की जा सकती है। जल्द इसके लिए आदेश जारी किए जाएंगे। प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जिसे कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी जाएगी। इसी बीच कर्मचारियों को बोनस की राशि का भी भुगतान किया जा सकता है। जिससे उन्हें दोहरा फायदा मिल सकता है।

दूसरी छमाही के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ ही भारतीय रेलवे कर्मचारी संघ ने उत्पादकता से जुड़े बोनस में बढ़ोतरी की मांग कर दी है। दरअसल आरएफईइफ को PLB का लाभ दिया जाता है। अब इसमें बढ़ोतरी की मांग कर दी गई है। महासंघ ने रेलवे को पत्र लिखकर सातवें वेतन आयोग के आधार पर संशोधित बोनस देने का आग्रह किया है। रेलवे कर्मचारी संघ का कहना है कि रेलवे ने 1 जनवरी 2016 को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश लागू की है। फिर भी उन्हें उत्पादकता से जुड़े बोनस की गणना और भुगतान छठे वेतन आयोग द्वारा निर्धारित न्यूनतम वेतन के आधार पर की जा रही है।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi