पेंशनर्स-परिवारिक पेंशनर्स के लिए अच्छी, DR में 4 फीसद की वृद्धि, DoPPW ने जारी किया आदेश, मिलेगा बकाया एरियर, खाते में बढ़ेगी रुपए

7th pay Commission, DR Hike, Pensioners Pension Hike :  देश के लाखों पेंशनभोगी सहित पारिवारिक पेंशन भोगियों के लिए बड़ी अपडेट है। सरकार द्वारा उनके महंगाई राहत में 4 फीसद की वृद्धि की गई है। इसके साथ ही उनके महंगाई राहत 38 फीसद से बढ़कर 42 फीसद हो गए हैं। इसके लिए DoPPW द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। जारी आदेश के तहत विभिन्न श्रेणी के पेंशन भोगियों सहित पारिवारिक पेंशन भोगियों को का लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही उनके पेंशन राशि में भी वृद्धि होगी।

आदेश जारी

विभाग के कार्यालय ज्ञापन संख्या 42/07/2022-पी एंड पीडब्ल्यू(डी) दिनांक 08.10.2022 का संदर्भ देने और यह बताने का निर्देश दिया गया है कि राष्ट्रपति को यह निर्णय लेने में प्रसन्नता हो रही है कि केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों को महंगाई राहत स्वीकार्य है। पेंशनभोगियों /पारिवारिक पेंशनभोगियों को 01.01.2023 से मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन (अतिरिक्त पेंशन/पारिवारिक पेंशन सहित) की मौजूदा दर 38% से बढ़ाकर 42% कर दी जाएगी। इसमें 4 फीसद की वृद्धि के आदेश जारी किए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi