कर्मचारियों को सरकार का तोहफा, बढ़ी दर के साथ DA का आदेश जारी, सैलरी में आएगा उछाल

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नए साल से पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath government of Uttar Pradesh) ने लाखों कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने  बढ़ी दर के साथ सार्वजनिक उपक्रमों और निगमों में 7th Pay Commission महंगाई भत्ता (DA Hike) का तोहफा दिया है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव सार्वजनिक उद्यम अरविंद कुमार ने  शासनादेश जारी कर दिया है।इससे कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा।

MP Open Board Exams: 10वीं-12वीं की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, जानें कब कौन-सा पेपर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी सरकार (UP Government) द्वारा सार्वजनिक उपक्रमों और निगमों में डीए यानी महंगाई भत्ता का शासनादेश जारी किया गया।इसके तहत एक जनवरी 2016 से पुनरीक्षित वेतन मैट्रिक पाने वाले कर्मचारियों के लिए एक जुलाई 2021 से मूल वेतन का मूलन वेतन का 189 प्रतिशत यानि 28 फीसदी दिया जाएगा।वही एक जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक डीए देय और मूल वेतन का 164 प्रतिशत यानि 17 फीसदी ही होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)