8 बीजेपी विधायकों का विधानसभा की स्ठाई समितियों से इस्तीफा, सियासी हलचल तेज

बीजेपी विधायक

कोलकत्ता, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (west bengal assembly elections) के बाद उठा सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है।एक तरफ ममता सरकार (Mamata Banerjee) में वित्त मंत्री अमित मित्रा के इस्तीफा देने की अटकलें तेज है वही दूसरी तरफ 8 बीजेपी विधायकों ने विधायक मुकुल रॉय की लोक लेखा समिति (PSC) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के विरोध में विधानसभा की विभिन्न समितियों के प्रमुखों के रूप में इस्तीफा दे दिया है।विधायकों के इस इस्तीफे के बाद राज्य में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं।

मध्य प्रदेश में जल्द हो सकते है नगरीय निकाय चुनाव, आयुक्त ने दिए संकेत

पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा (West Bengal Assembly) में कुल मिलाकर आठ स्थायी समितियां हैं और आमतौर पर विपक्षी विधायकों को उन समितियों का अध्यक्ष बनाया जाता है, लेकिन हाल ही में बीजेपी का दामन छोड़ टीएमसी (TMC) में शामिल हुए मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने सदन में बीजेपी विधायक के रूप में पद नहीं छोड़ा है, इसी के विरोध में इन समितियों के मनोनीत अध्यक्ष के सभी आठ बीजेपी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया। पत्र में कहा गया है कि पार्टी के निर्देश के बाद विधायक स्थायी समितियों से इस्तीफा दे रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)