अब अशोक गहलोत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर किया ट्वीट, क्या है इसके मायने!

गहलोत ने आगे लिखा है कि हाईकमान को कई बार विधायकों एवं आमजन से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी हित में निर्णय करने पड़ते हैं।

अशोक गहलोत

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ पंजाब (Punjab Politics) के नए सीएम पर अब तक संशय बरकरार है, वही दूसरी तरफ  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कुछ देर पहले पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को लेकर ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने उम्मीद जताई है कि कैप्टन साहब आगे भी पार्टी हित में रहकर ही काम करते रहेंगे। गहलोत के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है, चुंकी बयान ऐसे समय पर आया है, जब कैप्टन के बीजेपी में जाने की चर्चाएं जोरों पर है और भाजपा भी कैप्टन के समर्थन में उतर आई है।

यह भी पढ़े.. Punjab Politics : कौन होगा पंजाब का अगला कैप्टन, चर्चा में इनके नाम, फैसला जल्द

अपने ट्विटर पर अशोक गहलोत ने लिखा है कि मुझे उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) जी ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे कांग्रेस पार्टी (Congress) को नुकसान हो। कैप्टन ने स्वयं कहा कि पार्टी ने उन्हें साढे 9 साल तक मुख्यमंत्री बना कर रखा है। उन्होंने अपनी सर्वोच्च क्षमता के अनुरूप कार्य कर पंजाब की जनता की सेवा की है।

गहलोत ने आगे लिखा है कि हाईकमान को कई बार विधायकों (Congress MLA) एवं आमजन से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी हित में निर्णय करने पड़ते हैं। मेरा व्यक्तिगत भी मानना है कि कांग्रेस अध्यक्ष कई नेता जो मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में होते हैं उनकी नाराजगी मोल लेकर ही मुख्यमंत्री का चयन करते हैं परंतु वही मुख्यमंत्री को बदलते वक्त हाईकमान के फैसले से नाराज होकर गलत ठहराने लग जाते हैं। ऐसे क्षणों में अपनी अंतरात्मा को सुनना चाहिए।

यह भी पढ़े.. MP School : स्कूल खुलने से पहले पढ़े यह नियम, ऐसी रहेगी पूरी व्यवस्था, निर्देश जारी

गहलोत ने आगे लिखा है कि मेरा मानना है कि देश फासिस्ट ताकतों की कारण किस दिशा में जा रहा है यह हम सभी देशवासियों के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। इसलिए ऐसे समय में हम सभी कांग्रेस जनों की जिम्मेदारी देश हित मे बढ़ जाती है। हमें अपने से ऊपर उठकर पार्टी को देश हित में सोचना होगा। कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता हैं और मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी पार्टी का हित ध्यान में रखकर ही कार्य करते रहेंगे।

हालांकि ट्विटर पर गहलोत के ट्वीट पर लोगों ने विपरीत प्रतिक्रिया दी है और लिखा है कि आपको अगर पार्टी अध्यक्ष को बना दिया जाए तो कैसा लगेगा। आपका बीपी तो कल से बढा हुआ है। खुद की चिंता कीजिए सर। एक फॉलोअर ने लिखा है कि कैप्टन एक देशभक्त आदमी है आपकी तरह नहीं जो दूसरे की मेहनत पर पानी फेर सत्ता की मलाई चाट गया।