अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! वेतन में होगी 8 फीसदी वृद्धि, अप्रैल से मिलेगा लाभ, जानिए अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
pm awas yojana

Vistara Airlines Officer Employee Salary : होली से पहले एयरलाइंस विस्तारा के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। एयरलाइन कंपनी विस्तारा अप्रैल से पायलट और चालक दल के सदस्यों के वेतन में इजाफा करने वाला है। कंपनी की ओर से सैलरी में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विस्तारा एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी में बढ़ोतरी की पुष्टि की है। 

6 से 8 फीसदी बढ़ेगी सैलरी

सुत्रों के मुताबिक, एयरलाइंस विस्तारा अप्रैल माह से अपने पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी में करीब 8 फीसदी की वृद्धि करने जा रहा है। लगातार बढ़ती यात्रा की मांग को पूरा करने और उच्च क्षमता की तैनाती के बीच पूर्ण सेवा वाहक विस्तारा ने यह निर्णय लिया है। विस्तारा ने अप्रैल से पायलट के वेतन में आठ प्रतिशत और चालक दल के सदस्यों के वेतन में छह प्रतिशत की वृद्धि करने की तैयारी में है।

दरअसल, कोरोना के चलते देश विदेश की कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों-अधिकारियों की आय में कटौती की थी,जिसके चलते कई कर्मचारियों-अधिकारियों ने नौकरी छोड़ दी थी, वही अन्य विमानन कंपनियों से नौकरी मिलने के कारण बीते 6 महीने में विस्तारा के भी 30 पायलटों ने इस्तीफा दे दिया है जो अब नोटिस की अवधि को पूरा कर रहे हैं।

पायलटों-कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने से इंकार

  • विस्तारा एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सैलरी वृद्धि की तो पुष्टि की है, लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार कर दिया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान करीब 30 पायलटों ने एयरलाइन छोड़ दी है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया कि कितने पायलटों ने नौकरी छोड़ दी है या फिर छह महीने की अनिवार्य नोटिस की अवधि को पूरा कर रहे हैं।
  • उन्होंने साफ कहा कि कंपनी द्वारा वेतन में बढ़ोतरी का निर्णय सालाना वृद्धि का हिस्सा है। कुछ पायलटों ने एयरलाइन में आगे के अवसरों को देखते हुए कंपनी छोड़ने के अपने निर्णय को बदल लिया है। हालांकि अधिकारी ने कहा कि विस्तार एयरलाइन को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला है।उन्होंने पायलट को भेजे आंतरिक ईमेल में वेतन-वृद्धि के फैसले से अवगत कराया है।
  • बता दे कि विस्तार एयरलाइन टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच का एक संयुक्त उद्यम है। फिलहाल करीब 2,500 पायलट एवं चालक दल इससे जुड़े हुए हैं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News