कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा नया पे स्केल का लाभ, आदेश जारी, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

जो कर्मचारी 1.1.2017 को या उसके बाद कंपनी की सेवाओं में शामिल हुए हैं, उन्हें 2017 वेतन संरचना में शामिल माना जाएगा।

employee pay scale

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। झारखंड के बोकारो स्टील प्लांट और छत्तीसगढ़ के भिलाई इस्पात संयंत्र समेत सभी सेल कर्मचारियों (SAIL Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। सेल प्रबंधन के ईडी-पीएंडए कारपोरेट की ओर से पे-स्केल को लागू करने का सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इसे एक जनवरी 2017 से लागू किया गया है। इससे कर्मचारियों को वास्तविक तीन प्रतिशत इंक्रीमेंट मिलेगा।

यह भी पढ़े.. MP Agniveer Recruitment 2022: विभिन्न पदों पर होगी अग्निवीरों की भर्ती, आज से ऑनलाइन पंजीयन, जानें डिटेल्स

दरअसल, बीते महीने 19 जुलाई को एनजेसीएस की बैठक हुई थी इसमें नए वेतनमान पर सहमति बनी थी, लेकिन सर्कुलर जारी नहीं हो सका था। सर्कुलर के मुताबिक, उन कर्मचारियों के मामले में वेतन निर्धारण, जो 31.12.2016 को कंपनी के रोल में थे और कंपनी के रोल पर बने, वेतन निर्धारण प्रभावी होगा। वास्तविक भुगतान 1.4.2020 से शुरू होगा और अगले महीने यानि सितंबर में नये पे-स्केल के अनुसार कर्मचारियों को वेतन का लाभ मिलेगा।

आदेश के तहत बीएसपी, बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल कर्मचारियों के मूल वेतन में आवश्यक समायोजन/ भुगतान, यदि कोई हो, तद्नुसार किया जाएगा, हालांकि, जो कर्मचारी 1.1.2017 को या उसके बाद कंपनी की सेवाओं में शामिल हुए हैं, उन्हें 2017 वेतन संरचना में शामिल माना जाएगा। इनके मामलों में संशोधित वेतनमान के अनुसार भुगतान उनके शामिल होने की तारीख से काल्पनिक रूप से होगा और वास्तविक भुगतान 1.4.2020 या कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से शुरू होगा, जो भी बाद में वार्षिक वेतन वृद्धि/पदोन्नति लाभ, यदि कोई हो, को शामिल करने के बाद होगा।

यह भी पढ़े.. MPPEB : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, जल्द होगी हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, आई नई अपडेट, जानें पात्रता और नियम

आदेश के तहत प्रतिशत प्रणाली पर वार्षिक वेतन वृद्धि प्रदान करने की वर्तमान प्रणाली जारी रहेगी, जो कर्मचारी अपने संबंधित वेतनमान के अधिकतम तक पहुंच चुके हैं, उन्हें संबंधित वेतनमान के अधिकतम 3% की दर से वार्षिक वेतन वृद्धि /पदोन्नति वेतन वृद्धि दी जाएगी।

आदेश के मुताबिक, जो कर्मचारी 31 दिसंबर 2016 को कंपनी के रोल में थे उन पर यह लागू नहीं होगा। वास्तविक भुगतान एक अप्रैल 2020 से शुरू होगा। कर्मचारियों के मूल वेतन में आवश्यक समायोजन, भुगतान, यदि कोई हो तो उसके अनुसार किया जाएगा। जो कर्मचारी एक जनवरी 2017 को या उसके बाद कंपनी की सेवाओं में शामिल हुए हैं उन्हें 2017 का पे स्ट्रक्चर में शामिल माना जाएगा।वास्तविक भुगतान एक अप्रैल 2020 से कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से शुरू होगा, जो भी बाद में वार्षिक वेतन वृद्धि, पदोन्नाति लाभ यदि कोई हो को शामिल करने के बाद होगा।

यह भी पढ़े.. Vyapam Recruitment 2022: इन पदों पर निकली है भर्ती, 5 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन, 50000 पार सैलरी, जानें आयु-पात्रता