हजारों कर्मचारियों को राज्य सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ते में भारी वृद्धि, वेतन में होगा 15 हजार तक का फायदा

योगी आदित्यनाथ सरकार के इस फैसले से अब रोडवेज कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो गया है, 12 रोडवेज कर्मचारियों की सैलरी तीन से 15 हजार वृद्धि हो जाएगी।

Pooja Khodani
Published on -
hp news

UP Roadways Employees DA Hike 2024 : उत्तर प्रदेश के रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रोडवेज कर्मियों को एक बार फिर डीए का तोहफा दिया है। योगी सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों का डीए 10 फीसदी बढ़ा दिया है।इसका लाभ राज्य के 12 हजार नियमित कर्मियों को मिलेगा और इससे सैलरी में 15 हजार तक की वृद्धि होगी।

10 फीसदी डीए बढ़ा, मिलेगा 38 फीसदी का लाभ

दरअसल, उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ लंबे समय से डीए बढ़ाने की मांग कर रहा था, जिसे अब पूरा कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश शासन ने बृहस्पतिवार को रोडवेज कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 10 फीसदी वृद्धि को मंजूरी दे दी, जिसके बाद कर्मचारियों का डीए 28 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो गया है।इसका लाभ 12 हजार रोडवेज कर्मियों को लाभ मिलेगा और इससे सैलरी में तीन हजार से लेकर 15 हजार रुपये तक फायदा होगा। योगी सरकार के इस फैसले से आठ करोड़ रुपये तक रोडवेज पर अतिरिक्त व्ययभार पड़ेगा। सरकार के फैसले का यूपी रोडवेज कर्मचारी संघ ने खुशी जताई है।

दिसंबर में भी मिलेे थे कर्मचारियों को कई तोहफे

गौरतलब है कि इससे पहले दिसंबर 2023 में उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया था कि अगर कर्मचारी कोई राष्ट्रीय अवकाश के दिन काम करेगा तो उसे अतिरिक्त वेतन का लाभ मिलेगा। इससे प्रदेश के 22 हजार कर्मचारी लाभन्वित होंगे। कर्मचारियों को लंबित 2021, 2022 और 2023 के भी अतिरिक्त अवकाश का भुगतान किया जाएगा।इसके अलावा रोडवेज संविदाकर्मियों के वेतन में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (Uttar Pradesh State Road Transport Corporation) वृद्धि की थी है जो 1 दिसंबर 2023 से लागू की गई है। इसका लाभ जनवरी से राज्य के 30 से 35 हजार कर्मियों मिलना शुरू हो गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News