कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, पुरानी पेंशन योजना पर अपडेट, CM बोले- बहाल करने से पहले किए बजटीय प्रावधान

Govt employee news

Old Pension Scheme 2023: हिमाचल प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए नई अपडेट है। पुरानी पेंशन योजना पर सीएम सुखविंदर सिंह सुख्खू का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की घोषणा करने से पहले आवश्यक बजटीय प्रावधान किए हैं। हिमाचल मंत्रिमंडल ने विचार-विमर्श के बाद अपनी पहली बैठक के दौरान योजना की बहाली को मंजूरी दे दी है।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बजट का समुचित प्रविधान करने के बाद ही ओपीएस बहाल की है। ओपीएस बहाली की पहली गारंटी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही पूरी कर साबित कर दिया कि हमने जो कहा, वह कर दिखाया। पूर्व भाजपा सरकार अपने वादों पर खरा उतरने में नाकाम रही है, लेकिन कांग्रेस प्रतिज्ञापत्र की अन्य सभी गारंटी चरणबद्ध ढंग से पूरी होंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)